चौरिचौरा क्षेत्र के भाउपुर नईबाजार रोड पर स्थित सेन्ट्रल पब्लिक एकेडमी मे मनाया गया शिक्षक दिवस

 

चौरीचौरा क्षेत्र के भाउपुर नईबाजार रोड पर स्थित सेन्ट्रल पब्लिक एकेडमी मे मना शिक्षक दिवस

 

 आशुतोष कुमार पान्डेय की रिपोर्ट-

गोरखपुर जनपद के चौरिचौरा तहसील क्षेत्र के भाउपुर नईबाजार रोड पर स्थित सेन्ट्रल पब्लिक एकेडमी पर शिक्षक दिवस को बिद्यालय परिवार द्वारा शोसल डिस्टेस को ध्यान मे रखते हुए मनाया गया।

 कुछ ऐसे बोले बिद्यालय के चेयरमैन अभिमन्यु कुमार दूबे-

सर्वप्रथम विद्यालयके चेयरमैन श्री अभिमन्यु कुमार दुबे एवं प्रशासिका श्रीमती गीता दुबे तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि पांडेय ने पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा मां सरस्वती की पूजा अर्चना की उक्त अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री अभिमन्यु कुमार दुबे ने अपने उद्घोष में कहा कि डॉक्टर राधाकृष्णन एक उच्च विचारक विद्वान एवं शिक्षक थे जिसके कारण उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है आज के इस परिवेश में समस्त अध्यापकों को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा अपने कर्तव्यों का उचित तरीके से निर्वहन करना चाहिए जिससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके क्योंकि छात्र ही भारत के भविष्य हैं और वही राष्ट्र निर्माता है।

विद्यालय की प्रशासिका श्रीमती गीता दूबे ने अपने उद्घोष में कहा कि अध्यापकों को अपना सर्वोत्तम प्रयास करना चाहिए जिससे कि विद्यार्थियों का उचित मार्गदर्शन हो सके।

कार्यक्रम के तहतविद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रवि पान्डेय ने अध्यापकों की तरफ से की जाने वाले प्रयास की प्रशंसा की जो इस कोविड-19 के दौर में भी अपना अधिकतम प्रयास कर रहे हैं जिससे बच्चों का नुकसान ना हो।

इस अवसर पर विद्यालय की गवर्नर सरोज वर्मा ने कहा कि 

विद्यालय के शिक्षक अधिकतम प्रयास कर रहे हैं कि जिससे बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न ना हो, ।

कार्यक्रम के तहत यह विद्यालय की टीम रही मौजूद-

कार्यक्रम के  अवसर पर वीर बहादुर यादव, संतोष पांडे दिनेश शर्मा, मुकेश त्रिपाठी, मनीष पांडे, क्षमा जयसवाल, के पी सिंह, शशि भूषण दुबे, राधेश्याम शर्मा, नीरज कुमार, प्रदीप गुप्ता, मनोज चंद, हेमंत कुमार ,भारत जयसवाल तथा समस्त विद्यालय परिवार के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *