शहीद बंधू सिंह डिग्री कालेज में रासेयो के तत्वावधान में नशा मुक्त अभियान कार्यक्रम आयोजित*

*उत्तरदायित्वों से दूर करने वाली हर आदत नशा:डॉ. सुनील कुमार*

*नशा,आत्मनिर्भरता की राह में सबसे बड़ी बाधा:डॉ राजेश शुक्ल*

*जंक फूड का नशा भी आत्मघाती:ब्यूटी उपाध्याय*

*नशा मुक्ति अभियान एक सकारात्मक पहल:डॉ. जितेंद्र कुमार*

आशुतोष कुमार  पाण्डेय की खास रिपोर्ट  

शहीद बंधू सिंह डिग्री कालेज में नशा मुक्त अभियान विषय पर रासेयो द्वारा एक व्याख्यान सत्र का आयोजन हुआ।इस व्याख्यान सत्र के अंतर्गत मुख्य वक्ता के रूप मे बोलते हुए शिक्षाशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने कहा की उत्तरदायित्वों से दूर करने वाली हर आदत नशा है।उन्होंने कहा कि नाश का मूल कारण ही नशा है।

वाणिज्य विभाग के सहायक आचार्य डॉ. राजेश शुक्ल ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति से हम नशे से मुक्त हो सकते है।
गृहविज्ञान विभाग की सहायक आचार्या सुश्री ब्यूटी उपाध्याय ने बताया कि कैसे हम न चाहते हुए भी अपने खाद्य सामग्रियों और भोजन में अप्रत्यक्ष रूप से उपस्थित धीमे नशे का शिकार हो रहे है।
कार्यक्रम अध्यक्ष और महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने समुद्रमंथन से उत्पन्न सुरा और महादेव शिव के तांडव आदि दृष्टांतो को परिभाषित करते हुए नशे से होने वाली हानियों और अवरुद्ध विकास के कारणों को विस्तार से समझाया।
अंत मे संयोजक व रासेयो के कार्यक्रम प्रभारी डॉ. जितेंद्र कुमार ने सभी वक्ताओं के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए नाश मुक्ति अभियान को और मजबूत करने का आह्वान किया।

इससे पूर्व सभी वक्ताओं द्वारा माता सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया

इस अवसर पर पुस्तकालय प्रभारी आनंद प्रताप सिंह,डॉ. अखिल कुमार गौतम, प्रफुल्ल चंद,डॉ. माला श्रीवास्तव,मनीष कुमार पांडेय,आकाशदीप सहित सभी शिक्षकों,विद्यार्थियों और रासेयो के स्वयंसेवको की उपस्थिति रही वही इस कार्यक्रम का सफल संचालन डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *